जम्मू-कश्मीर

Doda Terror Attack: जम्मू के डोडा में हुए आतंकवादी हमले से एक्टिव हुए डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह, आर्मी चीफ को दिया बड़ा निर्देश…

Doda Terror Attack: जम्मू के डोडा जिले में सोमवार देर रात भारी हथियारों से लैस आतंकियों ने अचानक हमला कर दिया. आतंकियों की सूचना मिलते ही सेना मौके पर पहुंच गई और मुठभेड़ शुरू हो गई.

जम्मू, Doda Terror Attack: जम्मू के डोडा में हुए आतंकी हमले को लेकर भारत सरकार सख्ती के मूड में है. इस हमले के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार (16 जुलाई 2024) को सेना प्रमुख जनरल उपेन्द्र द्विवेदी से फोन पर बात की. उन्होंने सेना प्रमुख को आतंकी घटनाओं से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए।

जानकारी के मुताबिक, राजनाथ सिंह ने जनरल उपेन्द्र द्विवेदी को फोन किया और कहा कि आतंकियों और उनके संगठनों के प्रति कोई नरमी नहीं दिखाई जानी चाहिए। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने डोडा में आतंकियों (Doda Terror Attack) के साथ चल रही मुठभेड़ के बारे में भी सेना प्रमुख से जानकारी ली. सेना प्रमुख से उचित कार्रवाई करने को कहा गया है.

मुठभेड़ में सेना के 4 जवान हुए हैं शहीद (Doda Terror Attack)

आपको बता दें कि सोमवार देर रात भारी हथियारों से लैस आतंकियों ने जम्मू के डोडा जिले में अचानक हमला कर दिया. आतंकियों की सूचना मिलते ही सेना मौके पर पहुंच गई और मुठभेड़ शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल एक अधिकारी समेत चार सैन्यकर्मियों की मंगलवार (16 जुलाई, 2024) को मौत हो गई। आधिकारिक सूत्रों ने 4 मौतों की जानकारी दी है.

सेना के अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह के जवानों ने शाम करीब 7:45 बजे देसा वन क्षेत्र के धारी गोटे उरबागी में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. आतंकियों की गोली से हमारे जवान घायल हो गए.

कश्मीर टाइगर्स ने ली हमले की जिम्मेदारी

सेना के अधिकारियों का कहना है कि आतंकियों से निपटने के लिए घेराबंदी मजबूत कर दी गई है. सैनिकों को मजबूत सहायता प्रदान करने के लिए क्षेत्र में अतिरिक्त बल भेजे गए हैं। सर्च ऑपरेशन और मुठभेड़ अभी भी जारी है. इस बीच आतंकी संगठन कश्मीर टाइगर्स ने इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है.

Related Articles

Back to top button